Stay on this page and when the timer ends, click 'Continue' to proceed.

Continue in 17 seconds

Bihar Top 10 News Today: बिहार में Happy New Year का हर तरफ जश्न, मंदिर और पार्कों में उमड़ी लोगों की भीड़

Bihar Top 10 News Today: बिहार में Happy New Year का हर तरफ जश्न, मंदिर और पार्कों में उमड़ी लोगों की भीड़

Source: Navbharat Times

पटना: आरा, औरंगाबाद और नवादा के साथ रोहतास के अलावा मुजफ्फरपुर सहित कई शहरों की पुलिस अलर्ट है। नए वर्ष 2024 के आगमन को लेकर चारों तरफ चौकसी बरती जा रही है। मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। लोग न्यू ईयर का जश्न मना रहे हैं। मंदिर से लेकर पिकनिक स्पॉट को बेहतर ढंग से सजाया गया है। लोग वहां पर जाकर नए वर्ष को सेलिब्रेट कर सकें। आरा सहित पटना के सभी मंदिरों में सजावट की गई है। मंदिरों में श्रद्धालु बेहतर तरीके से दर्शन कर सकें, इसकी व्यवस्था की गई है। हुड़दंग करने वाले पर विशेष नजर रखी जाएगी। इसके लिए सादे निवास में भी पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। वही नए वर्ष के मौके पर तमाम पुलिसकर्मी समेत थाना अध्यक्ष एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है।

बालिका के साथ दुष्कर्म

अररिया जिले के फारबिसगंज थाना क्षेत्र में एक 15 वर्षीया बालिका के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पीड़ित के साथ 11 दिनों तक बेंगलुरु में दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है। पीड़ित के पिता की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार युवक आफताब उम्र 27 वर्ष पिता स्व. रैयान साकिन समदा जिला अररिया का निवासी बताया जाता है।

Bihar Top 10 News Today: नीतीश कुमार आज जाएंगे दिल्ली, 29 दिसंबर को जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

राजद नेताओं का इस्तीफा

मुंगेर राजद अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के तीन बार जिलाध्यक्ष रहे साहेब मलिक ने कल शनिवार को पार्टी के पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि राजद में मान सम्मान नहीं है। समीकरण के नाम पर हो रही वोट की राजनीति काफी गंदी है। हम लोगों ने एकजुट होकर पार्टी से इस्तीफा दिया है। तमाम मुसलमानों, दलित, पिछड़ों और सवर्ण दलितों को एकजुट कर राजनीति की नई पारी शुरू करेंगे। कुछ लोग पार्टी को हाइजैक कर रखे हैं, इसके कारण सामान्य कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं मिलता है।

रोहतास में कोरोना संक्रमित 10 साल की बच्ची की मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप, अलर्ट मोड पर प्रशासन

रोहतास में कोरोना

देश में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के सामने आने के बाद रोहतास जिले के नोखा प्रखंड से कोरोना संक्रमित पाई गई एक 10 वर्षीय बच्ची की इलाज के दौरान मौत हो गई है। बताया जाता है कि कोरोना संक्रमित 10 वर्षीय बच्ची को पूर्व से हीं फेफड़े का गंभीर इंफेक्शन था तथा लंबे समय से इलाज भी चल रहा था। मामले की पुष्टि करते हुए सिविल सर्जन डॉक्टर केएन तिवारी ने बताया कि कोविड संक्रमित बच्ची शेरघाटी में आयोजित किसी पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होकर वापस अपने घर आई थी।

जीजा से जुदाई, ना बाबा ना! लव-अफेयर की दर्दनाक कहानी, जानें पूरा मामला

प्रधान सचिव पहुंचे अररिया

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव एवं 1984 बैच के आईएएस दीपक कुमार अपने स्कूल जीवन को याद करने के लिए परिवार के सदस्यों के साथ फारबिसगंज पहुंचे। फारबिसगंज के प्लस टू स्तरीय ली अकादमी राजकीय उच्च विद्यालय में पहुंचकर अपने पुराने स्कूल के दिनों को याद किया। वे स्कूल के समय बिताए गए कमरों में जाकर अपने पुराने दिनों को याद किया। साथ ही स्कूल के बगल में आर्चर छात्रावास के भवनहीन होने और नए बिल्डिंग निर्माण पर चर्चा की।

Bihar Top 10 News Today: भोजपुर में तीन की दर्दनाक मौत, नालंदा में पेट्रोल पंप कर्मी से लूटपाट

छात्रा ने किया सुसाइड

नालंदा के इस्लामपुर कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की छात्रा रविवार को दुपट्टे का फंदा बनाकर उससे लटक गयी। कुछ देर बाद अन्य छात्राओं ने शौचालय में फंदे से लटकी लाश देखकर शोर मचाया। मृतक खुदागंज थाना क्षेत्र के बैरा गांव निवासी रवीन्द्र चौधरी की पुत्री रूपा कुमारी है। वह आठवीं कक्षा की छात्रा थी। घटना का कारण सहेलियों के बीच हुआ विवाद बताया जा रहा है। छात्रा रानी कुमारी ने बताया कि किसी बात को लेकर रूपा का उसकी सहेलियों के साथ विवाद हुआ था।

Bihar Top 10 News Today: जेडीयू अध्यक्ष बनने के बाद पटना पहुंचेंगे नीतीश कुमार, पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह

सड़क हादसे में दो की मौत

नवादा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव के पास तेज रफ्तार ट्रक ने कार में टक्कर मार दी। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। शनिवार को हुई इस घटना में जीजा-साली की मौत हो गई। मौके पर पहुंची मुफस्सिल थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया। मृतक की पहचान बुंदेलखंड थाना क्षेत्र के मोगलाखर के निवासी मोहम्मद एजाज की पत्नी 25 वर्षीय साईबा जबी के रूप में मृतक की पहचान की गई है।

देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए नवभारत टाइम्स वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।