Stay on this page and when the timer ends, click 'Continue' to proceed.

Continue in 17 seconds

MP Weather Update: नए साल के पहले दिन मध्‍य प्रदेश में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather Update: नए साल के पहले दिन मध्‍य प्रदेश में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Source: Navbharat Times
Author: जितेन्‍द्र यादव

भोपाल: मध्य प्रदेश में आज से कई जिलों में बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है। इसके साथ ही एक बार फिर तीव्र ठंड का दौर शुरू होने की संभावना है। शनिवार-रविवार के दौरान प्रदेश के सभी संभागों का मौसम शुष्क बना रहा। खजुराहो, नौगांव, दतिया में तीव्र शीतल दिन की स्थिति बनी।

भिंड, छतरपुर, पन्ना, सतना, मुरैना, ग्वालियर, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, दमोह, कटनी, रीवा और मऊगंज में घना कोहरा छाया रहा। ग्वालियर और खजुराहो में दृश्यता घटकर 50 मीटर तक रह गई। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान दतिया में 7.6 डिग्री सेल्सियस छतरपुर जिले के नौगांव में 7.9 खजुराहो में 8, शहडोल के कल्याणपुर में 8.3 और रीवा में 8.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ। वहीं, सबसे कम अधिकतम तापमान वाले शहरों में दतिया 12.7, खजुराहो 13.4, नौगांव 16.02, निवाड़ी के पृथ्वीपुर में 17.01 और ग्वालियर में 18.3 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ।

मौसम विभाग ने सोमवार से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने का अनुमान जताया है। इसके साथ ही ग्वालियर, सागर संभाग के जिले और दतिया, भिंड, मुरैना, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, मंडला जिलों में कहीं-कहीं घना कोहरा छाए रह सकता है। इसके अलावा दतिया, सतना, छतरपुर, टीकमगढ़ में शीतल दिन रहने का अनुमान है।

न्यूनतम पारारविवार को दतिया में 7.6, नौगांव में 7.2, खजुराहो में 8, सतना में 9.4, रीवा में 8.5, सतना में 4, पचमढ़ी में 9.02, भोपाल में 15.4, ग्वालियर में 10.3, इंदौर में 17.01 और जबलपुर में 10.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ।

अधिकतम तापमानवहीं, अधिकतम तापमान की बात की जाए तो भोपाल में 28.2, ग्वालियर में 13.8, इंदौर में 29, जबलपुर में 25.7, मंडल में 28, रायसेन में 26.4, उज्जैन में 28.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ।

शुरू हो सकता है बारिश का दौरामौसम वैज्ञानिकों ने अनुमान जताया है कि सोमवार से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का दौर शुरू हो सकता है। पूर्वी मध्य प्रदेश में यह बारिश की संभावना ज्यादा दिखाई दे रही है। इसके साथ ही प्रदेश में फिर ठंडक अपना रौद्र रूप दिखा सकती है।

MP Weather Update: एमपी में कोहरे ने मचाया कोहराम, नहीं दिखा ठंड का असर, अब बारिश से होगा नए साल का स्वागत

देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए नवभारत टाइम्स वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।