Stay on this page and when the timer ends, click 'Continue' to proceed.

Continue in 17 seconds

MP Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के कारण एमपी में फिर होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के कारण एमपी में फिर होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Source: Navbharat Times
Author: जितेन्‍द्र यादव

भोपाल: मध्य प्रदेश में बारिश, कोहरा और ठंड का सिलसिला जारी है। घने कोहरे के कारण कई जगहों पर दृश्यता घटकर 50 मीटर तक पहुंच गई। गुना में 50 मीटर, इंदौर एयरपोर्ट पर 150, जबलपुर, टीकमगढ़, खजुराहो और रीवा में दृश्यता 200 मी रही। हरदा में तेज पानी गिरा। भोपाल और नर्मदापुरम में बूंदाबांदी हुई।

भोपाल, गुना और सागर सहित कई जिलों में तो धूप भी नहीं निकली। रविवार को प्रदेश में सागर प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा। यहां रविवार को दिन का न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भोपाल दूसरा सबसे ठंडा शहर रहा। यहां तापमान 17.5 डिग्री रहा। ग्वालियर, उज्जैन, इंदौर, जबलपुर, गुना, टीकमगढ़, रतलाम, रीवा, दमोह जिलों में कड़ाके की सर्दी हुई। मौसम विभाग ने 9 जनवरी तक तूफान, ओला, बारिश और कोहरा छाए रहने के आसार जताए हैं।

प्रमुख स्थानों का तापमानसबसे कम न्यूनतम तापमान शिवपुरी में 7.8, ग्वालियर में 9.5, राजगढ़ में 9.6, दतिया में 10.6, रतलाम में 10.5 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, अधिकतम तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है। गुना में 15.5, अशोकनगर में 16.3, सागर में 16.5, शिवपुरी में 16.7, छतरपुर में 16.7 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ।

बन रहा नया मौसम तंत्रमौसम विशेषज्ञ के अनुसार सोमवार से नया मौसम तंत्र पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। यह 12 जनवरी तक बने रहने के आसार हैं।

यहां गरज चमक के साथ बारिश का अनुमानसोमवार को नर्मदापुरम इंदौर संभाग के जिलों के साथ ही सीहोर, भोपाल, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर मालवा, मंदसौर, उमरिया जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

यहां येलो अलर्ट जारीसीहोर, भोपाल, नर्मदापुरम, बुरहानपुर और खंडवा जिले में गरज चमक के साथ वज्रपात होने की चेतावनी जारी की गई है।

घने कोहरे की चेतावनीसागर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों के साथ किसी और सीहोर,भोपाल, रीवा, मऊगंज, नीमच, मंदसौर और मंडला जिले में घना कोहरा छाए रह सकता है। इन स्थानों में दृश्यता घटकर 50 मीटर से 500 मीटर के बीच रहने की चेतावनी जारी की गई है। राजधानी भोपाल जिले में बादल छाए रह सकते हैं और घने कोहरे के साथ हल्की बारिश होने का भी अनुमान है।

MP Weather Update: कड़ाके की सर्दी के बीच बारिश का दौर जारी, 7 डिग्री तक पहुंचा पारा, IMD ने जारी किया अलर्ट

देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए नवभारत टाइम्स वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।