Stay on this page and when the timer ends, click 'Continue' to proceed.

Continue in 17 seconds

मुंबई इंडियंस का हो सकता है करोड़ों का नुकसान, कहीं गले की फांस ना बन जाए हार्दिक पंड्या!

मुंबई इंडियंस का हो सकता है करोड़ों का नुकसान, कहीं गले की फांस ना बन जाए हार्दिक पंड्या!

Source: Navbharat Times
Author: जितेंद्र कुमार

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग नए सीजन से पहले कई बड़ी चीजें देखने को मिल चुकी है। नए सीजन के लिए हुए ऑक्शन में मिचेल स्टार्क पर अब तक की सबसे बड़ी बोली लगाई तो हार्दिक पंड्या के रूप में लीग का सबसे बड़ा ट्रेड देखने को मिला तो पांच के चैंपियन कप्तान रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस ने कप्तानी से हटा दिया। वहीं अब खबर यह आ रही है कि जिस हार्दिक पंड्या के लिए मुंबई ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया अब वही सीजन के कुछ शुरुआती मुकाबले में टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे।

ऐसे में मुंबई के लिए यह बहुत ही घाटे का सौदा हो सकता है। हार्दिक अगर एक भी मैच मिस करते हैं तो मुंबई को हर मैच के हिसाब से उसे 1 करोड़ से अधिक का नुकसान उठाना पड़ सकता है। हार्दिक पंड्या को मुंबई की टीम ने कप्तानी की शर्त पर करीब 15 करोड़ की बड़ी रकम पर गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था। हार्दिक गुजरात टाइटंस में भी कप्तान थे। ऐसे में अगर वह मुंबई के लिए शुरुआती कुछ मैच में नहीं खेलते हैं तो ना सिर्फ टीम को कप्तानी के नए विकल्प की तलाशनी होगी।

हार्दिक की फिटनेस बन सकती है समस्या

आईपीएल 2024 के शुरुआती मैच में हार्दिक खेलेंगे या फिर नहीं इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन आईसीसी वनडे विश्व कप के दौरान हार्दिक एंकल में जो इंजरी हुई है उसे ठीक होने में अभी काफी समय लग सकता है। यह माना जा रहा है कि आईपीएल 2024 के शुरू होने तक वह पूरी तरह से फिट नहीं हो पाएंगे। यही कारण है कि वह शुरुआत के कुछ मुकाबलों से बाहर बैठ सकते हैं।

ऐसा पहली बार नहीं है जब हार्दिक को चोट की समस्या रही है। उनकी चोट के कारण टीम इंडिया को भी कई बार परेशानी उठाना पड़ा है। गुजरात टाइटंस में भी वह चोट के कारण अपना शत प्रतिशत नहीं दे पा रहे थे।

हार्दिक को खरीदने के लिए नहीं थे मुंबई के पास पैसा

आईपीएल 2024 के लिए मुंबई के पास हार्दिक पंड्या को खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। ऐसे में टीम ने अपने दो बड़े खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला किया जिसमें उसने ऑस्ट्रेलिया के क्रिस ग्रीन को आरसीबी के साथ ऑल इन कैश में ट्रेड किया। तब जाकर कही मुंबई के पास हार्दिक को खरीदने के लिए जरूरी रकम पूरी हो सकी।

वहीं अगर हार्दिक पांड्या समय से फिट नहीं हो पाते हैं तो वह मुंबई इंडियंस के लिए गले की फांस ना बन जाए। क्योंकि टीम के कप्तान भी वहीं हैं और उनके विकल्प को लेकर भी अभी तक कोई चर्चा नहीं की गई है।

IPL IPL Auction 2024: पिता सेल्समैन हैं, बेटे को करोड़ों में गुजरात टाइटंस ने खरीदा, गुदड़ी का लाल अब करेगा कमाल

IPL Auction: कभी क्रिस गेल-विराट कोहली तक झुके थे, आईपीएल 2024 ऑक्शन में अनसोल्ड रह गया भारत का 'ब्रैडमैन' सरफराज खान

IPL Auction 2024: आंखों में आंसू, पसरा सन्नाटा, फिर... जब प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स ने लगाया दिल्ली के प्रिंस पर दांव