Stay on this page and when the timer ends, click 'Continue' to proceed.

Continue in 17 seconds

NDCCB Bank Scam | Nagpur News: NDCC बैंक घोटाला मामले में छठा आरोपी पहुंचा जेल, नंदकिशोरी त्रिवेदी ने किया समर्पण | Navabharat (नवभारत)

NDCCB Bank Scam | Nagpur News: NDCC बैंक घोटाला मामले में छठा आरोपी पहुंचा जेल, नंदकिशोरी त्रिवेदी ने किया समर्पण | Navabharat (नवभारत)

Source: Navabharat

नागपुर. एनडीसीसी बैंक में हुए 150 करोड़ रुपये के घोटाले में अब छठवां आरोपी भी जेल में दाखिल हो चुका है. चिकित्सकीय कारणों के चलते एक अभियुक्त जेल नहीं गया था. सरेंडर करने वाला आरोपी नंदकिशोर त्रिवेदी बताया गया. ज्ञात हो कि विगत 22 दिसंबर को न्यायालय ने इस घोटाले में कुल 6 आरोपियों को दोषी करार दिया गया. दोषियों में पूर्व मंत्री सुनील केदार, अशोक चौधरी, केतन सेठ, सुबोध भंडारी, अमित वर्मा और त्रिवेदी का समावेश था.

न्यायालय ने सभी को 5 वर्ष की जेल और 12.50 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी. शुरुआत में 4 आरोपी तो जेल पहुंच गए लेकिन केदार ने तबीयत ठीक न होने का हवाला दिया और कुछ दिन मेडिकल अस्पताल में भर्ती रहे. उपचार के बाद केदार भी जेल पहुंच गए लेकिन त्रिवेदी का मुंबई के अस्पताल में उपचार चल रहा था. इसलिए वह सुनवाई में भी उपस्थित नहीं थे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये त्रिवेदी ने हाजिरी लगाई थी.

अस्पताल से छुट्टी होने के बाद रविवार को त्रिवेदी खुद पुलिस के समक्ष हाजिर हो गए. पुलिस सीधे उन्हें जेल ले गई. जेल प्रशासन ने मेडिकल जांच करवाने के बाद त्रिवेदी को जेल में दाखिल करवा दिया. सत्र न्यायालय द्वारा जमानत अर्जी ठुकराए जाने के बाद केदार ने उच्च न्यायालय में अपील की है. न्यायालय ने इस पर सरकार को नोटिस जारी किया था. शनिवार को सरकार ने अपना जवाब भी दाखिल कर दिया जिसमें केदार की जमानत का जोरदार विरोध किया गया है. इस मामले में मंगलवार को सुनवाई होनी है. अन्य आरोपियों की जमानत पर भी मंगलवार को ही सत्र न्यायालय में सुनवाई होनी है.