Stay on this page and when the timer ends, click 'Continue' to proceed.

Continue in 17 seconds

T20 टीम सिलेक्शन आज, रोहित-विराट की वापसी? इस बदकिस्मत खिलाड़ी के साथ फिर होगा अन्याय!

T20 टीम सिलेक्शन आज, रोहित-विराट की वापसी? इस बदकिस्मत खिलाड़ी के साथ फिर होगा अन्याय!

Source: Navbharat Times
Author: नित्यानंद पाठक

नई दिल्ली: मिशन साउथ अफ्रीका से निपटने के बाद भारतीय टीम का अगला टारगेट अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज है। भारतीय टीम का इस होम सीरीज के लिए सिलेक्शन आज हो सकता है। टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर अजित अगरकर, एसएस दास और सलिल अंकोला केपटाउन पहुंचे हुए हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली हर हाल में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलना चाहते हैं। उनका सिलेक्शन अफगानिस्तान के खिलाफ लगभग तय है।

भारत के बल्लेबाजी सितारों रोहित शर्मा और विराट कोहली ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि वे 2022 टी20 विश्व कप के बाद से टी20 अंतरराष्ट्रीय में नहीं खेलने के बावजूद सबसे छोटे प्रारूप में चयन के लिए उपलब्ध हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों और इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम चुनने के लिए चयन समिति आज बैठक करेगी। इस बीच हालांकि एक ऐसे खिलाड़ी का सिलेक्शन मुश्किल माना जा रहा है, जिसे न केवल वनडे वर्ल्ड कप, बल्कि एशियन गेम्स के लिए भी नहीं चुना गया था। जी हां, हम बात कर रहे हैं संजू सैमसन की।

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज 11 जनवरी से शुरू होगी, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से शुरू होगी। भारतीय टीम जून में विश्व कप से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ केवल तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। इस बीच हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं, इसलिए चयन समिति को टी20 के लिए कप्तान भी चुनना होगा। अगर रोहित शर्मा कप्तान के रूप में वापसी करते हैं तो यह संभव है कि वह टी-20 वर्ल्ड कप में भी कप्तानी करें।

भारत ने केपटाउन में चूर-चूर किया साउथ अफ्रीका का घमंड, टेस्ट इतिहास के सबसे छोटे मैच में चटाई धूल

इंडियन एक्सप्रेस की मानें तो चयन समिति अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी मैचों के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रित बुमरा को आराम दे सकती है। सिराज और बुमराह ने गुरुवार को केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका पर भारत की प्रचंड जीत में अहम भूमिका निभाई। भारत ने दो मैचों की सीरीज बराबर कर ली। दोनों तेज गेंदबाज अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेंगे। भारतीय टीम प्रबंधन चाहता है कि उनके दो इन-फॉर्म पेसर घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ लंबी श्रृंखला के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएं।

मोहम्मद सिराज तड़काने लगे हिंदी, जसप्रीत बुमराह ने ट्रांसलेशन में कर दिया खेल.. देखें मजेदार वीडियोसाउथ अफ्रीका की इस गलती की सजा अब इंग्लैंड भुगतेगा? रोहित शर्मा ने इशारे ही इशारे में दे डाली चेतावनी